ह्यून्दे वर्ना के फीचर्स का हुआ खुलासा, सेगमेंट में पहली बार हीटेड सीटों के साथ आएगी सेडान

नई पीढ़ी की ह्यून्दे वर्ना (Hyundai Verna) एक फीचर से भरा हुआ मॉडल होने के लिए तैयार है, जिसमें सेगमेंट में पहली बार हीटेड सीट्स हैं, जो वेंटिलेटे भी होंगी.

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  • Publish Date - March 11, 2023 / 02:07 PM IST

नई पीढ़ी की ह्यून्दे वर्ना (Hyundai Verna) एक फीचर से भरा हुआ मॉडल होने के लिए तैयार है, जिसमें सेगमेंट में पहली बार हीटेड सीट्स हैं, जो वेंटिलेटे भी होंगी. इसके अलावा, पूरी तरह से बदली हुई सेडान में बिना परेशानी के नियंत्रण के लिए स्विचेबल-टाइप इंफोटेनमेंट और क्लाइमेट कंट्रोलर इंटरफेस भी मिलेगा. इसका मतलब है कि इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल के संचालन के लिए नियंत्रणों का एक ही सेट इस्तेमाल किया जाएगा. दूसरा बड़ा बदलाव 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और इंस्ट्रूमेंट कंसोल है जिसे फुल-कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ जोड़ा गया है. ह्यून्दे का यह भी कहना है कि नई पीढ़ी की वर्ना को 8-स्पीकर प्रीमियम बोस साउंड सिस्टम के साथ सेगमेंट के सबसे बेहतरीन साउंड सिस्टम की पेशकश करेगी.

घोषणा पर बात करते हुए ह्यून्दे मोटर इंडिया लिमिटेड के मुख्य परिचालन अधिकारी, तरुण गर्ग ने कहा, “भारत में नए युग के ग्राहक सबसे आधुनिक और भविष्य के मोबिलिटी समाधानों की तलाश कर रहे हैं, हम भारत के पहले स्मार्ट मोबिलिटी प्रदाता के रूप में उनकी क्षमता को पार करने के लिए कमर कस रहे है. नई ह्यून्दे वर्ना को भविष्य की गतिशीलता अनुभव प्रदान करने के लिए शानदार रूप से तैयार किया गया है. सोची-समझी और नई टेक्नोलॉजी इंटीग्रेशन के साथ नई ह्यून्दे वर्ना एक बार फिर बेंचमार्क को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है. जब हम भारत में इस नई सेडान को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं तो इनोवेशन की ताकत और ह्यून्दे की सरलता सामने आएगी.”

नई वर्ना के लिए बुकिंग अब ₹25,000 में खुली है. यहां बड़ा तथ्य यह है कि भारत नई पीढ़ी की वर्ना पाने वाला पहला बाजार होगा. कंपनी नई वर्ना को दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ लॉन्च करेगी. पहला एक नया 1.5-लीटर टर्बो जीडीआई है जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. इसके अलावा ह्यून्दे 1.5-लीटर MPi पेट्रोल मोटर भी पेश करेगी जिसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन (IVT) विकल्प होगा. नए पावरट्रेन विकल्प RDE के अनुसार होंगे और इंजन भी ई2ओ के लिए तैयार होंगे. इसका मतलब है, नई पीढ़ी की वर्ना पर कोई डीजल इंजन वैरिएंट पेश नहीं किया जाएगा.