स्विगी की फूड डिलिवरी से प्राप्त आय पहली छमाही में 17 प्रतिशत बढ़कर 1.43 अरब डॉलर हुई: प्रोसस

By : hashtagu, Last Updated : November 29, 2023 | 5:02 pm

नई दिल्ली, 29 नवंबर (आईएएनएस)। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) के निवेशक प्रोसस ने अपनी वित्तीय फाइलिंग में कहा कि वित्त वर्ष 2023-24 की पहली छमाही में स्विगी का मुख्य फूड-डिलीवरी व्यवसाय 17 प्रतिशत बढ़कर 1.43 अरब डॉलर हो गया।

प्रोसस ने कहा, “यह ट्रांजेक्शन करने वाले यूजरों की संख्या में वृद्धि के कारण हुआ।”

इसमें कहा गया है, “पहली छमाही में मुख्य खाद्य-डिलीवरी से कर पूर्व घाटा 89 प्रतिशत कम हो गया। इसमें मार्जिन और परिचालन उत्तोलन में सुधार का महत्वपूर्ण योगदान रहा। संयोजन में, यह ग्राहक की सुविधा के लिए भुगतान करने की इच्छा और रेस्तरां की वृद्धि के लिए विज्ञापन करने की इच्छा को दर्शाता है।”

प्रोसस, जिसके पास स्विगी में 32.7 प्रतिशत हिस्सेदारी है, ने बताया कि व्यापारिक घाटा कम होकर 20.8 करोड़ डॉलर हो गया है।

पिछले वर्ष की पहली छमाही में व्यापारिक घाटा 32.1 करोड़ डॉलर था।

कंपनी ने आगे कहा कि त्वरित-वाणिज्य व्यवसाय ने तेजी से प्रगति की है क्योंकि ग्राहकों की ओर से ऑर्डर में वृद्धि हुई है।

कंपनी के अनुसार, जून में इंस्टामार्ट की स्टोर संख्या 19 प्रतिशत अधिक रही, जिससे इसकी जीएमवी वृद्धि 63 प्रतिशत रही।

पिछले महीने, अमेरिका स्थित निवेश कंपनी इनवेस्को ने स्विगी का मूल्यांकन लगभग 7.85 अरब डॉलर तक बढ़ा दिया था।

इससे पहले मई में, इनवेस्को ने स्विगी की हिस्सेदारी का मूल्यांकन घटाकर लगभग 5.5 अरब डॉलर कर दिया था।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, एक नए प्रकाशित खुलासे के अनुसार, इनवेस्को ने कहा कि “वह अपने निजी निवेश के मूल्य का पुनर्मूल्यांकन करते समय समान सार्वजनिक कंपनियों के मूल्यांकन को एक कारक के रूप में मानता है”।