2024 में युवाओं के लिए रियलमी का नया मंत्र, ‘मेक इट रियल’

By : hashtagu, Last Updated : January 3, 2024 | 3:46 pm

नई दिल्ली, 3 जनवरी (आईएएनएस)। साल 2023 रियलमी (Realme) के लिए उपलब्धियों से भरा रहा। अपनी पांचवीं एनिवर्सरी का जश्न मनाते हुए, ब्रांड ग्लोबल लेवल पर 200 मिलियन स्मार्टफोन की शिपिंग तक पहुंच गया।

इन उपलब्धियों के अलावा, रियलमी ने अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को 50,000 स्टोर्स तक विस्तारित किया और देश में इसका यूजर बेस 70 मिलियन से ज्यादा हो गया।

इन उपलब्धियों के साथ, रियलमी अब अपॉर्चुनिटी-ओरिएंटेड ब्रांड से ब्रांड-ओरिएंटेड में बदलने पर फोकस कर रहा है। यह बदलाव अगले पांच सालों में कदम रखते ही डेवलपमेंट की आधारशिला बनेगा।

नए साल 2024 में रियलमी के संस्थापक और सीईओ स्काई ली ने अपने नए स्लोगन ‘मेक इट रियल’ की घोषणा की।

पांच सालों में, रियलमी ने महत्वपूर्ण ब्रांड एसेट्स बनाए और ग्लोबल लेवल पर वफादारी अर्जित की। ब्रांड एक टेक लीडर बनने के लिए समर्पित है जो वास्तव में यंग यूजर्स की जरूरतों को समझता है।

इस समझ के साथ, रियलमी ने एक ऐसी स्ट्रैटेजी पर काम किया, जिसमें अपनी पहुंच को व्यापक बनाना है और दुनिया भर के बाजारों में ज्यादा से ज्यादा यंग यूजर्स के साथ जुड़ना है।

रियलमी का प्राथमिक उद्देश्य एक ऐसे टेक ब्रांड के रूप में विकसित होना है जो यंग यूजर्स के साथ गहराई से जुड़ सके। इस विजन को बरकरार रखते हुए, ब्रांड दृढ़ संकल्प और महत्वाकांक्षा के साथ आगे बढ़ रहा है, नए अवसरों और महत्वपूर्ण प्रगति करने के लिए तैयारी कर रहा है।

ब्रांड की महत्वाकांक्षाएं परफॉर्मेंस और डिजाइन से परे हैं, यह ब्रांड और प्रोडक्ट एक्सपीरियंस को बेहतरीन करना चाहते है, जिसका लक्ष्य लगातार यंग यूजर्स की उम्मीदों और जरुरतों पर खरा उतरना है। इस लक्ष्य के साथ अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए, रियलमी ने अपने मिशन स्टेटमेंट को रिफाइन किया है, ताकि दुनिया भर के यंग यूजर्स को अपेक्षाओं से ज्यादा टेक एक्सपीरियंस का आनंद मिल सके।

‘अपॉर्चुनिटी-ओरिएंटेड’ से ‘ब्रांड-ओरिएंटेड’ फोकस में ट्रांजीशन, रियलमी की नए ब्रांड पॉजिशन कंपनी के स्ट्रेटेजिक डेवलपमेंट को गति देगा।

यह नई दिशा सभी बिजनेस फंक्शन के लिए गाइडेंस प्रदान करती है, जिससे दुनिया भर में यंग यूजर्स को अपेक्षाओं से ज्यादा टेक एक्सपीरियंस प्रदान करने के उनके मिशन में एकता सुनिश्चित होती है।

रियलमी अपने यूजर-सेंट्रिक दृष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध है और यूथ को अपने ऑपरेशन के केंद्र में रखता है। यह स्ट्रेटेजी तीन प्रमुख क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धा को बढ़ाती है: प्रोडक्ट, टेक्नोलॉजी और ब्रांड स्ट्रेंथ, लॉन्ग-टर्म, हाई-क्वालिटी वाले विकास का मार्ग प्रशस्त करती है।

इन मुख्य स्ट्रेंथ के दम पर रियलमी लेटेस्ट टेक्नोलॉजिकल एडवांस को सीधे यंग यूजर्स तक पहुंचाने में सक्षम है, जिससे एक टेक ब्रांड बनने के अपने विजन को प्रभावी ढंग से वास्तविकता में बदल दिया गया है जो वास्तव में यंग यूजर्स को समझता है।

2024 को रीब्रांडिंग के साल के रूप में स्वीकार करते हुए और यंग यूजर्स की अपेक्षाओं की गहन समझ से प्रेरित होकर, रियलमी अपने नए स्लोगन का अनावरण कर रहा है: “मेक इट रियल”।

30 से ज्यादा टॉप टेक कंपनियों के साथ सहयोग करने और 470 प्रतिशत की अनुमानित वृद्धि के साथ अपने अनुसंधान एवं विकास निवेश में बढ़ोतरी करने के प्लान के साथ, रियलमी यूजर्स को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

युवाओं पर फोकस करते हुए, रियलमी ने अपने चल रहे ब्रांड और प्रोडक्ट विकास में यूजर इनसाइट को शामिल करने का प्लान बनाया है, जिससे सहज एक्सपीरियंस को बढ़ावा मिलेगा।

यंग यूजर्स को बेहतर ढंग से समझने वाले टेक ब्रांड के रूप में नई पॉजिशन का सपोर्ट करने के लिए, रियलमी ने ब्रांड की टेक्नोलॉजी जड़ों को प्रतिबिंबित करने के लिए अपने लोगो को भी परिष्कृत किया है।

यंग जनरेशन गतिशील, आशावादी और जीवन शक्ति से भरपूर है। वे अनंत महत्वाकांक्षाएं और आकांक्षाएं रखते हुए, अपने लिए उच्च मानक स्थापित करते हैं। रियलमी मानता है कि युवाओं में अपनी उम्मीदों से आगे बढ़कर अपने सपनों को हकीकत में बदलने की क्षमता है।

इन यंग जनरेशन के साथ आगे बढ़कर, रियलमी एक टेक ब्रांड बनने का प्रयास करता है जो वास्तव में उनके साथ मेल खाता है, उनके सपनों को साकार करने के लिए उनकी आध्यात्मिक गतिविधियों और भावनात्मक मूल्यों को पूरा करता है।