स्पोटिफाई और गूगल ने ‘यूजर चॉइस बिलिंग’ का परीक्षण शुरू किया

By : hashtagu, Last Updated : November 12, 2022 | 11:56 am

नई दिल्ली (आईएएनएस)| म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पोटिफाई और गूगल ने एंड्रॉइड डिवाइस पर वैकल्पिक इन-ऐप खरीदारी अनुभव प्रदान करने के लिए ‘यूजर चॉइस बिलिंग’ (यूसीबी) पायलट प्रोग्राम का परीक्षण शुरू कर दिया है। स्पॉटिफाई ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि पायलट कार्यक्रम उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद के भुगतान विकल्प का उपयोग कर सदस्यता लेने और खरीदारी करने की अनुमति देता है।

नई उपयोगकर्ता बिलिंग पहल का परीक्षण कार्यान्वयन दुनिया भर के चुनिंदा बाजारों में शुरू हो गया है।

सभी एंड्रॉइड यूजर्स के पास जल्द ही यह विकल्प होगा कि वे अपनी स्पोटिफाई सदस्यता के लिए सर्वोत्तम उपयुक्त तरीके से भुगतान कैसे करना चाहते हैं।

स्पोटिफाई ने कहा, “आने वाले हफ्तों में, हम अपने परीक्षण को और भी अधिक बाजारों में विस्तारित करेंगे।”

“हम मानते हैं कि निष्पक्ष और खुले मंच बेहतर, बिना किसी बाधा के उपभोक्ता अनुभव प्रदान करते हैं जो डेवलपर्स को कल्पना करने, नवाचार करने और पनपने के लिए भी सशक्त बनाते हैं।”

इस साल मार्च में, गूगल ने एंड्रॉइड और इसके व्यापक पारिस्थितिकी तंत्र में थर्ड पार्टी के बिलिंग सिस्टम का परीक्षण करने के लिए पायलट कार्यक्रम की घोषणा की थी।

टेक दिग्गज ने कहा कि यह स्पॉटिफाई से शुरू होने वाले यूजर-चॉइस बिलिंग के विभिन्न कार्यान्वयन का पता लगाने के लिए डेवलपर्स के साथ साझेदारी करेगा।

“दुनिया के सबसे बड़े सब्सक्रिप्शन डेवलपर्स में से एक के रूप में एक वैश्विक पदचिह्न् और डिवाइस फॉर्म कारकों की एक विस्तृत श्रृंखला में एकीकरण के साथ, वे एक स्वाभाविक पहले भागीदार थे।”