अगर लोगों ने कमल का बटन दबाया तो मुझे फिर जेल जाना पड़ेगा : अरविंद केजरीवाल

By : madhukar dubey, Last Updated : May 15, 2024 | 9:03 pm

नई दिल्ली, 15 मई (आईएएनएस)। दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने बुधवार को इंडिया गंठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए रोड शो (Road show) कर जनता से समर्थन मांगा।

केजरीवाल ने लोगों से कहा, “अगर आप कमल का बटन दबाओगे तो मुझे जेल जाना पड़ेगा। अगर पंजे का बटन दबाओगे तो मैं बाहर ही रहूंगा।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान चांदनी चौक लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्यासी जेपी अग्रवाल और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से उम्मीदवार उदित राज के पक्ष में रोड शो किया।

  • उन्होंने मॉडल टाउन, चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में रोड शो निकाला और उसके बाद जहांगीरपुरी, उत्तर-पश्चिमी लोकसभा इलाके में पहुंचे। चांदनी चौक में रोड शो के दौरान केजरीवाल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, “इन्होंने मुझे जेल भेज दिया, मेरा कसूर बस इतना था कि मैंने आपके बच्चों के लिए शानदार स्कूल बनाए। मैंने आपके इलाज के लिए मोहल्ला क्लीनिक बनाए। मैंने 24 घंटे बिजली फ्री कर दी।”

उन्होंने कहा, “मैंने दिल्ली वालों के लिए मुफ्त में इलाज और दवा का इंतजाम कराया, लेकिन मुझे इन लोगों ने तिहाड़ जेल में डाला। इन्होंने वहां मेरा इंसुलिन बंद कर दिया। इन लोगों ने जेल में मुझे तोड़ने की पूरी कोशिश की। लेकिन, बजरंग बली के आशीर्वाद से मैं टूटा नहीं। अब ये लोग कह रहे हैं कि मुझे फिर से जेल जाना पड़ेगा। अगर जनता ने चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार जेपी अग्रवाल को वोट देकर विजयी बनाया तो मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा।”

उन्होंने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से साफतौर पर कहा कि दूसरे नंबर पर पंजे का निशान है। आपको झाड़ू का निशान नहीं मिलेगा, इस बार पंजे के निशान पर ही बटन दबाना।

इसके बाद अरविंद केजरीवाल का काफिला प्रचार के लिए उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में जहांगीरपुरी पहुंचा। यहां भी केजरीवाल ने रोड शो करते हुए चांदनी चौक क्षेत्र में किए गए काम गिनाते हुए जनता से अपील की कि वे पंजे का बटन दबाएं।

यह भी पढ़ें : झारखंड : चुनावी पोस्टरों में छाए रहे आलमगीर की गिरफ्तारी ने इंडिया गठबंधन की बढाईं मुश्किलें