नई दिल्ली, 30 मई (आईएएनएस)| आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) 2023 (IPL 2023) के आधिकारिक डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर जियो सिनेमा ने सोमवार को वर्ल्ड डिजिटल व्यूअरशिप का रिकॉर्ड तोड़ दिया। आईपीएल का फाइनल मैच 3.2 करोड़ लोगों ने एक साथ देखा, जो दुनिया में लाइव स्ट्रीमिंग इवेंट का सबसे ज्यादा व्यूअरशिप है। फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटन्स थे।
आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 2 के दौरान, गुजरात टाइटन्स और मुंबई इंडियंस के बीच पहली पारी में शुभमन गिल द्वारा शानदार शतक देखने के लिए जियो सिनेमा पर एक साथ 2.57 करोड़ दर्शक मैच देखने आए, जो एक रिकॉर्ड बन गया था। आईपीएल के पूर्व डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर डिज्नी हॉटस्टार ने जुलाई 2019 में एक क्रिकेट मैच के लिए एक साथ 2.5 करोड़ से अधिक दर्शकों को आकर्षित किया था। यह रिकॉर्ड कई सालों तक कोई तोड़ नहीं पाया था।
इतना ही नहीं, 17 अप्रैल को, लगभग 2.4 करोड़ दर्शक एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हाई ऑक्टेन रन चेज के खिलाफ एम.एस. धोनी की सीएसके को सपोर्ट करने के लिए एक साथ आए। जियो सिनेमा ने डिजिटल स्पोर्ट्स व्यूइंग की दुनिया में ग्लोबल बेंचमार्क स्थापित करना जारी रखा है। इस साल के आईपीएल के पहले सात हफ्तों में 1,500 करोड़ से अधिक वीडियो देखे गए।
आईपीएल के 16वें एडिशन में, चेन्नई सुपर किंग्स ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बारिश से प्रभावित फाइनल में गुजरात टाइटंस को पांच विकेट से हराकर पांचवां आईपीएल खिताब जीता।