नई दिल्ली, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। ऑनलाइन गेमिंग प्रमुख नाजारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Tech) ने सोमवार को अपने नए गेम पब्लिशिंग डिवीजन की घोषणा की, जो भारतीय और वैश्विक बाजारों के लिए हाई क्वालिटी वाले गेम लॉन्च करेगा।
कंपनी प्रति गेम न्यूनतम 1 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और अपने “नजारा पब्लिशिंग” वर्टिकल के हिस्से के रूप में अगले 18 महीनों में 20 गेम लॉन्च करने का लक्ष्य रखेगी।
मोबाइल, वेब 3, वीआर और पीसी सहित सभी प्लेटफार्मों पर गेम प्रकाशित करने के लिए नाजारा के साथ साझेदारी करने में रुचि रखने वाले गेम डेवलपर्स के लिए एक समर्पित वेबसाइट पेश की।
नाजारा ने कहा कि यह डेवलपर्स को गेम डिजाइन, स्थानीयकरण, डेटा एनालिटिक्स क्षमताओं, बीटा परीक्षण और गुणवत्ता आश्वासन, उन्नत मुद्रीकरण और स्मार्ट उपयोगकर्ता अधिग्रहण खर्च और प्लेटफॉर्म साझेदारी के माध्यम से मजबूत वितरण पर सहायता प्रदान करेगा।
नजारा टेक्नोलॉजीज के सीईओ और संयुक्त एमडी, नितीश मित्तरसैन ने कहा, ”भारतीय डेवलपर्स को समर्थन देने पर स्पेशल फोकस करने के साथ, नाजारा मेक-इन-इंडिया पहल में एक महत्वपूर्ण अवसर देखता है और इस पहल के हिस्से के रूप में, हम विश्व स्तर पर भारतीय गेम डेवलपर्स को भी बढ़ावा देंगे।”
नाजारा पब्लिशिंग प्लेटफॉर्म के हिस्से के रूप में, डेवलपर्स को उद्योग के नेताओं और विशेषज्ञों के रूप में सलाहकारों तक भी पहुंच प्राप्त होगी।
सितंबर में, नाज़ारा टेक के बोर्ड ने एसबीआई म्यूचुअल फंड से 410 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए 4 रुपये अंकित मूल्य वाले इक्विटी शेयर जारी करने को मंजूरी दे दी।
इस महीने की शुरुआत में, नोडविन गेमिंग की सिंगापुर शाखा ने अपने मौजूदा शेयरधारकों नाजारा टेक्नोलॉजीज और ओजगुर ओज़ाल्प से 2 मिलियन डॉलर में गेम मार्केटिंग एजेंसी पब्लिशएमई में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली।