नई दिल्ली, 28 नवंबर (आईएएनएस)। टेक महिंद्रा ने सोमवार को घोषणा की कि उसने स्पोर्ट्स क्लाउड प्लेटफॉर्म बनाने के लिए अमेज़ॅन वेब सर्विसेज (aws) के साथ सहयोग किया है।
यह पेशकश खेल संगठनों के लिए अगली पीढ़ी की डिजिटल क्षमताओं के निर्माण और दुनिया भर में खेल प्रेमियों को व्यापक और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने पर केंद्रित है।
टेक महिंद्रा के मुख्य रणनीति अधिकारी और विकास प्रमुख जगदीश मित्रा ने एक बयान में कहा, “एडब्ल्यूएस पर स्पोर्ट्स क्लाउड का निर्माण करके, हमारा लक्ष्य एक व्यक्तिगत, फैन-केंद्रित समुदाय बनाना है जो शारीरिक खेल से परे है।”
उन्होंने कहा, “यह प्लेटफॉर्म दुनिया भर के खेल संगठनों और फ्रेंचाइजी के लिए एक आनंददायक फैन्स को जोड़ने का अनुभव बनाने के लिए अवसर प्रदान करके खेल तकनीक उद्योग को बाधित करने के लिए तैयार है, जो सामग्री और समुदाय पर आधारित है, जो वाणिज्य की ओर ले जाता है।”
दोनों कंपनियाँ खेल संगठनों को एक व्यापक डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करने के लिए सहयोग करेंगी।
एडब्ल्यूएस की मीडिया, मनोरंजन और खेल महाप्रबंधक समीरा बख्तियार ने कहा, “टेक महिंद्रा के साथ हमारा सहयोग अग्रणी खेल संगठनों को व्यापक अनुभव बनाकर और डेटा-संचालित अंतर्दृष्टि प्रदान करके फैन्स के अनुभव को अगले स्तर पर ले जाने में सक्षम करेगा।”
प्लेटफ़ॉर्म 24/7 लीनियर चैनल और बड़े पैमाने पर लाइव इवेंट देने के लिए एडब्ल्यूएस मूल सेवाओं और एडब्ल्यूएस एलिमेंटल मीडियालाइव जैसी विशेषज्ञ एडब्ल्यूएस सेवाओं का उपयोग करेगा; प्रसारण और मल्टी-स्क्रीन डिलीवरी के लिए सामग्री को ट्रांसकोड करने के लिए AWS एलिमेंटल मीडिया कन्वर्ट; किसी भी पैमाने पर वास्तविक समय में विभिन्न स्ट्रीमिंग डेटा को संग्रहीत और अंतर्ग्रहण करने के लिए अमेज़ॅन किनेसिस डेटा स्ट्रीम आदि।
टेक महिंद्रा अमेज़ॅन सेजमेकर का भी लाभ उठाएगा – एडब्ल्यूएस से एक पूरी तरह से प्रबंधित एमएल सेवा जो डेवलपर्स और डेटा वैज्ञानिकों को किसी भी उपयोग – एआर/वीआर वीडियो और छवि विश्लेषण को सशक्त बनाने और प्रशंसकों को अनुभव करने में सक्षम बनाने के लिए आभासी स्टेडियम दौरे, लाइव इवेंट, खरीदारी, और खेल आयोजनों के फ़ुटेज तक पहुंच – के लिए एमएल मॉडल बनाने, प्रशिक्षित करने और तैनात करने में सक्षम बनाती है।