नई दिल्ली, 26 दिसंबर (आईएएनएस)। उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और ऑडियो में वैश्विक अग्रणी बोस (Bose) ने घरेलू उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड नॉइज़ (Noise) में एक करोड़ डॉलर का निवेश किया है, जिससे इसका मूल्यांकन लगभग 42.6 करोड़ डॉलर हो गया है।
नियामक फाइलिंग के अनुसार, नॉइज़ की यह पहली फंडिंग थी जो सीरीज ए राउंड का हिस्सा थी। कंपनी ने बोस को 2,400 सीरीज ए वरीयता शेयर बेचे हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस रणनीतिक निवेश के साथ बोस की कंपनी में 2.17 फीसदी हिस्सेदारी हो जाएगी।
नॉइज़ की पहली फंडिंग भारत के सबसे बड़े लाभदायक डी2सी व्यवसाय के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।
नॉइज़ के सह-संस्थापक अमित खत्री ने पिछले सप्ताह कहा था कि बोस के साथ रणनीतिक गठबंधन स्मार्ट वियरेबल्स क्षेत्र के भविष्य में क्रांति लाने की दिशा में उनकी यात्रा में एक महत्वपूर्ण मोड़ होगा।
उन्होंने कहा, “हम बोस जैसी कंपनी के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं, जिसकी तकनीकी विशेषज्ञता और वैश्विक अनुभव हमें अपनी क्षमताओं को बढ़ाने और अपनी पेशकशों को बढ़ाने में मदद करेगा।”
अपनी स्थापना के केवल पांच साल से भी कम समय में, नॉइज़ ने असंख्य अवसरों के द्वार खोले हैं जो स्मार्ट वियरेबल्स लाते हैं, जिससे मानव उत्कृष्टता की क्षमता को अनलॉक करने में मदद मिलती है।
वर्तमान में, वीयरेबल्स टेक्नोलॉजी में एक वैश्विक नेता, नॉइज़ भारत में नंबर 2 टीडब्ल्यूएस ब्रांड है। आईडीसी वर्ल्डवाइड वियरेबल डिवाइस ट्रैकर के अनुसार, नॉइज़ को लगातार 13 तिमाहियों तक भारत के नंबर 1 स्मार्टवॉच ब्रांड के रूप में मान्यता दी गई है।