नई दिल्ली: इंडिगो (Indigo) ने आज घोषणा की कि 3 से 5 दिसंबर के बीच क्रू की कमी के कारण एयरपोर्ट्स पर हुई अव्यवस्था से “गंभीर रूप से प्रभावित” यात्रियों को 10,000 रुपए का ट्रैवल वाउचर दिया जाएगा। इन तीन दिनों में फ्लाइट्स कैंसिल होने और लंबे समय तक देरी से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था।
हालांकि एयरलाइन ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि “गंभीर रूप से प्रभावित” (severely impacted) यात्रियों की पहचान किस आधार पर की जाएगी और किन मानकों के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा। यात्रियों के बीच यह सवाल भी बना हुआ है कि वाउचर पाने की प्रक्रिया क्या होगी और सूचना उन्हें कैसे दी जाएगी।
इंडिगो ने कहा है कि प्रभावित यात्रियों से सीधे तौर पर संपर्क किया जाएगा और उन्हें 10,000 रुपए के ट्रैवल वाउचर उपलब्ध कराए जाएंगे। एयरलाइन का दावा है कि वह यात्रियों की असुविधा को देखते हुए यह कदम उठा रही है।