नई दिल्ली: लगातार कई दिनों तक उड़ानों में भारी अव्यवस्था और कैंसिलेशन के बाद इंडिगो (Indigo) ने एक बड़ा अपडेट जारी किया है। एयरलाइन ने बताया कि उसने अपने नेटवर्क कनेक्टिविटी का 95% हिस्सा दोबारा बहाल कर लिया है। शनिवार को इंडिगो ने 138 में से 135 डेस्टिनेशन पर उड़ानें संचालित कीं और दिन के अंत तक 1,500 से अधिक उड़ानें ऑपरेट करने की तैयारी में है।
एयरलाइन ने दोबारा माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें पता है कि आगे अभी और सुधार की जरूरत है, लेकिन वे यात्रियों का भरोसा वापस जीतने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।
शुक्रवार को इंडिगो ने करीब एक हजार उड़ानें रद्द की थीं, जिसे एयरलाइन ने “सबसे ज्यादा प्रभावित दिन” बताया। कंपनी के अनुसार, कल लगभग 700 से अधिक उड़ानें संचालित हुईं, जिन्होंने 113 डेस्टिनेशन को जोड़ा।
इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा कि नेटवर्क, सिस्टम और रोस्टर को रीबूट करना उनकी प्राथमिकता थी, ताकि शनिवार से अधिक उड़ानें संचालित की जा सकें और संचालन में स्थिरता लाई जा सके। प्रवक्ता के अनुसार, “हमारे पास सुधार के शुरुआती संकेत दिख रहे हैं।”
शनिवार को एयरपोर्ट्स पर भीड़ कुछ कम दिखी, लेकिन बेंगलुरु और मुंबई एयरपोर्ट के बाहर कई नाराज यात्री जमा रहे क्योंकि संकट के पांचवें दिन भी कई उड़ानें रद्द रहीं। यह स्थिति देश की सबसे बड़ी एयरलाइन के संचालन पर लगातार असर डाल रही है।