2022 की शुरूआत में, ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार और संबंधित प्रतिबंधों से कमाई अभी भी भारी रूप से प्रभावित हो रही थी। जब 2021 में कोविड-19 महामारी ने वैश्विक हवाई यातायात को पंगु बना दिया था, तब लुफ्थांसा को राज्य की सहायता और 9 बिलियन यूरो तक की गारंटी द्वारा बचाए रखा गया था।
कंपनी ने कहा कि तब से सभी ऋण पूरी तरह से चुका दिए गए हैं और जर्मन सरकार ने एयरलाइन में अपनी 20 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी है। इस बीच, जर्मन एविएशन एसोसिएशन (बीडीएल) के अनुसार, देश का हवाई यातायात 2023 में और भी अधिक बढ़ने के लिए तैयार है।
बीडीएल ने कहा कि जर्मनी से अंतरमहाद्वीपीय और यूरोपीय मार्गों पर क्षमता 2019 के पूर्व-महामारी के स्तर के 88 प्रतिशत तक पहुंच जाएगी। अन्य यूरोपीय देशों में हवाई यातायात इस वर्ष की गर्मियों तक पहले ही ठीक हो जाना चाहिए।
बीडीएल के अनुसार, पॉइंट-टू-पॉइंट एयरलाइंस ने हवाई यातायात कर, शुल्क और सुरक्षा जांच सहित तुलनात्मक रूप से उच्च स्थान लागत के कारण जर्मनी में मध्यम आकार के हवाई अड्डों पर अपनी सेवाओं को कम कर दिया था।