सैन फ्रांसिस्को,(आईएएनएस)। देश में लगभग 65 लाख सब्सक्राइबर्स के साथ, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) कमोबेश इंडियन मार्केट में अपना कारोबार बढ़ाने में असफल हो रहा है।
ग्लोबल एसेट मैनेजमेंट फर्म अलायंसबर्नस्टीन के एनालिस्ट का हवाला देते हुए टेकक्रंच ने शुक्रवार को रिपोर्ट दी कि भारत में नेटफ्लिक्स की धीमी ग्रोथ मुख्य रूप से लोकल कंटेंट की कमी के कारण है।
एनालिस्ट ने कथित तौर पर कहा कि भारत में नेटफ्लिक्स द्वारा पेश किए गए केवल 12 प्रतिशत टाइटल्स लोकल कंटेंट थे।
इसकी तुलना में, अमेजन प्राइम वीडियो की लगभग 60 प्रतिशत पेशकश देश में घरेलू भाषाओं में थी।
रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में प्राइम वीडियो के लगभग 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं और डिज्नी प्लस हॉटस्टार 40 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स के साथ बाजार पर हावी है।
उन्होंने एक नोट में कहा, “उदाहरण के लिए, भारत संभवतः यूट्यूब का सबसे बड़ा बाजार है और सोशल मीडिया नामों के लिए एक प्रमुख विकास क्षेत्र है।”
नेटफ्लिक्स ने अभी तक रिपोर्ट पर टिप्पणी नहीं की है।