नई दिल्ली, 16 दिसंबर (आईएएनएस)। म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई (Spotify) प्रॉम्प्ट-बेस्ड एआई प्लेलिस्ट फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जो यूजर्स को एआई टेक्नोलॉजी और प्रॉम्प्ट का इस्तेमाल करके अपनी पसंदीदा प्लेलिस्ट बनाने में मदद करेगा।
स्पॉटिफाई पर “एआई प्लेलिस्ट” फीचर को कुछ यूजर्स द्वारा देखा गया और प्लेटफॉर्म ने टेकक्रंच को टेस्टिंग की पुष्टि की।
हालांकि, स्पॉटिफाई ने एआई टेक्नोलॉजी के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी।
रिपोर्ट में स्पॉटिफाई के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, ”हम नियमित रूप से कई टेस्टिंग करते हैं। उनमें से कुछ टेस्ट हमारे व्यापक अनुभव के लिए मार्ग प्रशस्त करते हैं और अन्य केवल एक महत्वपूर्ण सीख के रूप में काम करते हैं।”
प्रवक्ता ने कहा, “इस समय हमारे पास शेयर करने के लिए और कुछ नहीं है।”
फीचर के विवरण में लिखा है, “एआई का इस्तेमाल करके अपने विचारों को प्लेलिस्ट में बदलें” और कहा कि यह वर्तमान में केवल अंग्रेजी में उपलब्ध है।
विकल्प का चयन करने के बाद, यूजर्स को एक स्क्रीन दिखाई जाती है जहां वे अपना प्रॉम्प्ट एआई चैटबॉट-स्टाइल बॉक्स में टाइप कर सकते हैं, या शुरूआत करने के लिए सुझाए गए प्रॉम्प्ट की लिस्ट ब्राउज कर सकते हैं।
रिपोर्ट में कहा गया है कि एक बार प्रॉम्प्ट को सलेक्ट करने के बाद, एआई चैटबॉट “प्रोसेसिंग योर रिक्वेस्ट” का जवाब देता है और फिर एक सैंपल प्लेलिस्ट प्रस्तुत करता है।
इस बीच, स्पॉटिफाई ने पिछले हफ्ते कंपनी में अपने लगभग 17 प्रतिशत कार्यबल की छंटनी करने की घोषणा की थी।
यह स्पॉटिफाई का इस साल छंटनी का तीसरा राउंड था। जून में, कंपनी ने अपने पॉडकास्ट डिवीजन से 200 कर्मचारियों यानी अपने कार्यबल के 2 प्रतिशत को बर्खास्त कर दिया था। जनवरी में, इसने अपने कार्यबल के 6 प्रतिशत यानी लगभग 600 कर्मचारियों को हटा दिया।
स्पॉटिफाई के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) पॉल वोगेल भी छंटनी के लेटेस्ट राउंड के बाद कंपनी छोड़ रहे हैं।